टीटीई से गाली गलौज और मारपीट कर रही थी बेटिकट महिला, अगले स्टेशन पर क्या हुआ ?, वीडियो वायरल

Recently a video is going viral on internet about a lady lawyer is misbehaving with a TTE officer in a train and video is of a train and other passengers can be seen in the viral video, lady can be seen doing physical fight with the TTE railway officials. This video has questioned the treatment of the officials in train and also the security of the passengers as anyone can be seen inside the train without ticket.

घटना का विवरण

Video के अनुसार, यह घटना एक एक्सप्रेस ट्रेन में हुई, जब एक महिला बिना टिकट यात्रा कर रही थी। टिकट चेकिंग के दौरान, टीटीई ने महिला से टिकट दिखाने का अनुरोध किया, लेकिन उसके पास टिकट नहीं था। इसपर महीला यह कहने लगीं की ट्रेन का बाथरूम बहुत गन्दा है और पहले वो साफ करें फिर बह टिकट दिखाएंगी यह कहते हुए उन्होंने TTE se बदतमीजी भी की और अन्य यात्रियों को भी धमकाया। इस पर महिला उग्र हो गई और उसने टीटीई के साथ गाली-गलौज करना शुरू कर दिया। स्थिति तब और बिगड़ गई जब महिला ने मारपीट तक कर दी।

Read More :

TTE से मारपीट

जब महिला अगले स्टेशन पर उतरी तो TTE से मारपीट और बदसलूकी करना सुरु कर दिया। टिटी के वीडियो बनाने के दौरान महिला से हाथापाई और मारपीट किया जिससे टीटी का फोन भी गिर गया, जबकि यह घटना पुलिस के मौजूदगी में हुआ।

RPF की करी कार्यवाई

जब इस हंगामे की सूचना रेलवे सुरक्षा बल (RPF) को दी गई, तो उन्होंने अगली स्टेशन पर महिला को ट्रेन से उतार लिया। RPF ने महिला को हिरासत में लेकर उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू की। इस घटना का वीडियो टिटी द्वारा रिकॉर्ड किया गया और देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया

वीडियो के वायरल होने के बाद लोगों की प्रतिक्रियाएं मिली-जुली रही। अधिकांश लोगों ने महिला के इस असभ्य व्यवहार की निंदा की और टीटीई के धैर्य की प्रशंसा की। वहीं, कुछ लोगों ने रेलवे सुरक्षा और अनुशासन के प्रति जागरूकता फैलाने की मांग की। इस घटना ने ट्रेन में सफर के दौरान नियमों और अनुशासन के पालन के महत्व को भी बताया और उजागर किया है। लोग यह भी कह रहे हैं की अगर इसकी जगह एक पुरुष होता तो टीटी कैसा सुलूक करता और क्या बह इतनी आराम से पूछताछ करता या उसकी प्रतिकिया कुछ और होती । बात तो सही है आज के समय में लोग महिला को इज्जत देते है और उसका सम्मान करते है जिसका कुछ महिलाएं गलत फायदा उठाती है , यह गलत बात है और ऐसा नही करना चाहिए।

Conclusion

घटना एक चेतावनी है कि सार्वजनिक यातायात में अनुशासन और नियमों का पालन अनिवार्य है। रेलवे कर्मचारियों को उनके कार्यस्थल पर सम्मान और सुरक्षा मिलनी चाहिए, और ऐसी घटनाओं से निपटने के लिए कठोर कदम उठाए जाने चाहिए।

Leave a Comment